Home City News अपने राजनीतिक लाभ के लिए कांग्रेस ने गढ़ी ‘हिंदू आतंकवाद’ की थ्‍यौरी...

अपने राजनीतिक लाभ के लिए कांग्रेस ने गढ़ी ‘हिंदू आतंकवाद’ की थ्‍यौरी : जेटली

1135
0
SHARE

समझौता ब्‍लाट मामले में पंचकूल स्थित एनआईए की विशेष अदालत द्वारा ​​फैसले की कॉपी सार्वजनिक किए जाने के बाद भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। वरिष्‍ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय वित्‍त मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस ने अपने राजनीतिक लाभ के लिए ‘हिंदू आतंकवाद’ की थ्‍यौरी को गढ़ा था।

कांग्रेस ने इस थ्‍यौरी को स्‍थापित करने के लिए फर्जी सबूतों के आधार पर बेगुनाह लोगों के खिलाफ केस दर्ज किए। लेकिन, अब अदालत के आदेश आने के बाद इसका पटाक्षेप हो गया है। जो लोग हिंदुओं को आतंकवादी मानते थे अब वे धर्म के प्रति निष्‍ठा जताने की कोशिश कर रहे हैं। भाजपा नेता ने कहा कि यूपीए सरकार के कदम से धमाके को अंजाम देने वाले वास्‍तविक गुनहगार बच निकले। कांग्रेस ने पूरे हिंदू समुदाय को बदनाम करने का काम किया जिसके कारण लोग उसको कभी भी माफ नहीं करेंगे।

बता दें कि 18 फरवरी 2007 में हरियाणा के पानीपत के नजदीक अटारी जा रही समझौता एक्‍सप्रेस में धमाका हुआ था। विस्फोट में 68 यात्री मारे गए थे, जिनमें से अधिकांश पाकिस्तानी थे। मामले में पंचकूल स्थित एनआईए की विशेष अदालत ने इस महीने के शुरू में सभी चारो आरोपियों स्वामी असीमानंद, लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को बरी कर दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here