Home Special केजरीवाल सरकार बनाम LG : अब पी चिदम्बरम सुप्रीम कोर्ट में रखेंगे...

केजरीवाल सरकार बनाम LG : अब पी चिदम्बरम सुप्रीम कोर्ट में रखेंगे दिल्ली सरकार का पक्ष

253
0
SHARE

नई दिल्ली: उपराज्यपाल, यानी LG को ही ‘दिल्ली का बॉस’, यानी प्रशासनिक मुखिया बताने वाले दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में दायर अपनी याचिकाओं की सुनवाई के दौरान अपना पक्ष रखने के लिए दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने स्टार वकील, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा देश के पूर्व गृहमंत्री पी चिदम्बरम का नाम तय किया है. चिदम्बरम उन नौ वकीलों में से एक होंगे, जो पांच जज वाली संविधान पीठ के समक्ष दिल्ली सरकार का पक्ष रखेंगे.

अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार की ओर से सरकार के अधिकारों के मामले में पी चिदम्बरम पेश होंगे. उन्होंने NDTV से इस बात की पुष्टि करते हुए कहा, “मुझे नहीं लगता, संविधान में LG को सुप्रीम शक्ति बनाया गया है, और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सरकार कतई शक्तिहीन इकाई है…”

दिल्ली सरकार के प्रवक्ता ने कहा कि पूर्व गृहमंत्री के रूप में पी चिदम्बरम खासतौर पर दिल्ली सरकार बनाम केंद्र सरकार के मामले में जानकार साबित होंगे. यह पूछे जाने पर कि क्या मंत्री के रूप में चिदम्बरम के कामकाज को लेकर अरविंद केजरीवाल के राजनैतिक रूप से किए हमले मामले को कुछ अजीब नहीं बना देंगे, प्रवक्ता ने कहा, “वह (पी चिदम्बरम) सच्चे प्रोफेशनल हैं…”

भ्रष्टाचार-विरोधी कार्यकर्ता के रूप में अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार पर उस समय हमले किए थे, जब कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए की सरकार सत्तारूढ़ थी, और उन्होंने चिदम्बरम पर भी आरोप लगाए थे. अब दिल्ली कांग्रेस के नेताओं इस समय चिदम्बरम की ही मदद मांगे जाने को लेकर केजरीवाल पर कटाक्ष भी किए हैं. पूर्व राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी की पुत्री शर्मिष्ठा मुखर्जी ने एक ट्वीट में कहा, “चिदम्बरम जी को सबसे भ्रष्ट और जनविरोधी बताने के बाद बेशर्म AAP उनकी सेवाएं हासिल करना चाहती है… क्या अरविंद केजरीवाल उन्हें केस के बारे में जानकारी देने गए थे…?”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here