Home Entertainment खत्म हुआ इंतजार, 18 महीने के बाद आया ये मौका, अब मचेगी...

खत्म हुआ इंतजार, 18 महीने के बाद आया ये मौका, अब मचेगी धूम

150
0
SHARE
18 महीने के बाद तैयार हो जाइए नए रोमांच के लिए।

संजय सावर्ण, नई दिल्ली। 27 मार्च 2016 के बाद भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज और टेस्ट सीरीज खेले गए। इसमें नतीजे चाहे जो भी रहे हों लेकिन क्रिकेट प्रेमियों को जिसका इंतजार बेसब्री से था वो मौका तो अब आया है। जी हां, दोनों देशों के बीच18 महीने के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप यानी टी20 मुकाबला खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया पूरे डेढ़ वर्ष के बाद तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला रांची में खेलेंगे।

भारत का दबदबा

अंतरराष्ट्रीय टी20 मुकाबलों में हमेशा ही ऑस्ट्रेलिया पर भारत का दबदबा रहा है। दोनों देश अब तक एक-दूसरे के साथ 13 टी20 मुकाबले खेल चुके हैं जिसमें भारत को 9 में जीत मिली है जबकि कंगारू टीम को 4 मैचों में विजेता बनने का मौका मिला है।

भारत में अब तक सभी मैच हारे हैं कंगारू

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहली बार भारत में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। इससे पहले दोनों देशों ने भारतीय सरजमीं पर अब तक तीन टी20 मुकाबले खेले हैं और इन सबमें भारतीय टीम को जीत मिली थी। दोनों देशों के बीच पहला मुकाबला 20 अक्टूबर 2007 को मुंबई में खेला गया था और भारत ने इस मैच को 7 विकेट से जीता था। दूसरा मुकाबला इन दोनों के बीच 10 अक्टूबर 2013 में राजकोट में खेला गया था और इसमें कंगारू टीम को 6 विकेट से हार मिली थी। आखिरी टी20 मुकाबले में दोनों देश मोहाली में 27 मार्च 2016 को आमने-सामने हुए थे और यहां भारत ने बाजी मारते हुए कंगारू टीम को 6 विकेट से हराया था। वैसे दोनों देशों के बीच ऑस्ट्रेलिया में वर्ष 2016 में तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी और यहां भी तीनों मैचों में भारतीय टीम को जीत मिली थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here