Home Janvani Bulletin दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, 12 दिन बाद सुरक्षित छुड़ा लिया गया...

दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, 12 दिन बाद सुरक्षित छुड़ा लिया गया किडनैप छात्र

450
0
SHARE

दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए किडनैपर्स के चंगुल से अगवा छात्र को सुरक्षित छुड़ा लिया. बीती रात क्राइम ब्रांच की टीम ने किडनैपर्स से मुठभेड़ कर छात्र को मुक्त कराया. मुठभेड़ में तीनों किडनैपर्स पुलिस के हत्थे चढ़ गए.

दिल्ली के शाहदरा इलाके से 25 जनवरी को स्कूल बस के ड्राइवर को गोली मारकर बदमाशों ने पांच वर्षीय छात्र का अपहरण कर लिया था. 26 जनवरी से ठीक एक दिन पहले राजधानी में घटी इस घटना ने सनसनी मचा दी थी. क्राइम ब्रांच के DCP राम नाईक के नेतृत्व में यह ऑपरेशन चलाया गया.

मुठभेड़ के दौरान एक किडनैपर की गोली लगने से मौत हो गई. वहीं एक किडनैपर पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया. उसे जीटीबी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. तीसरे किडनैपर को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने तीनों किडनैपर्स की पहचान रवी, पंकज और नितिन के रूप में हुई है. रवि की मौत हो गई, जबकि पंकज घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती है. नितिन पुलिस की गिरफ्त में है.

पुलिस के मुताबिक, किडनैप करने के बाद तीसरे दिन 28 जनवरी को जब किडनैपर्स ने बच्चे के परिवार से 60 लाख की फिरौती मांगी, तो किडनैपर्स द्वारा किए गए कॉल को ट्रेस कर दिल्ली पुलिस ने उनका सुराग लगा लिया. आखिरकार 12 दिन की मशक्कत के बाद पुलिस को किडनैपर्स की सही लोकेशन का पता लगा.

पुलिस को पता चला कि किडनैपर्स ने बच्चे को अगवा कर साहिबाबाद के शालीमार सिटी में एबॉय अपार्टमेंट के फ्लैट नम्बर 505 में छिपा रखा है. बस दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने दबिश दी और पूरी बिल्डिंग को घेर लिया. क्राइम ब्रांच ने किडनैपर्स को घेर लिया तो बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी और बच्चे को नुकसान पहुंचाने की धमकी भी दी.

लेकिन पुलिस ने आत्मसुरक्षा में और बच्चे को सुरक्षित बचाने के लिए जवाबी फायरिंग कर तीनों किडनैपर्स को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया. बच्चे को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

बताते चलें कि 25 जनवरी की सुबह करीब 7.30 बजे एक निजी स्कूल में पढ़ने वाला छात्र अपनी बहन के साथ स्कूल जाने के लिए बस में सवार हुआ. उस बस में करीब 15-20 बच्चे सवार थे. इसी बीच रास्ते में बाइक सवार बदमाशों ने स्कूल बस पर धावा बोल दिया.

बस ड्राइवर को गोली मारने के बाद अंदर घुसे और बच्चे को अपने साथ लेकर वहां से फरार हो गए. हालांकि बस में ही सवार बच्चे की बहन को बदमाशों ने कुछ नहीं किया, केवल बच्चे को लेकर फरार हो गए. बदमाशों की गोली लगने से घायल हुए बस ड्राइवर को गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here