Home Entertainment धर्मशाला टेस्ट में विराट कोहली की जगह लेंगे श्रेयस अय्यर, जानिए कप्तान...

धर्मशाला टेस्ट में विराट कोहली की जगह लेंगे श्रेयस अय्यर, जानिए कप्तान ने खुद क्या कहा?

29
0
SHARE

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी मुकाबले में जब भारत धर्मशाला में खेलने उतरेगा तो विराट कोहली टीम का नेतृत्व करेंगे या नहीं इस पर संशय के बादल मंडरा रहे हैं। बीसीसीआई ने बुधवार को श्रेयस अय्यर को बैकअप खिलाड़ी के रूप में धर्मशाला पहुंचने का निर्देश दिया, जिसके बाद से ही विराट कोहली के खेलने पर सवाल उठ रहे हैं। गौरतलब है कि रांची टेस्ट मैच के पहले दिन पीटर हैंड्सकॉम्ब के एक शॉट को बाउंड्री लाइन पर डाइव लगाकर रोकने के चक्कर में विराट कोहली अपना दाहिना कंधा चोटिल करा बैठे थे। इसके बाद उनके रांची टेस्ट मैच में भी खेलने पर संदेह था, हालांकि विराट कोहली मैच में बैटिंग करने के लिए क्रीज पर आए थे और जल्द ही आउट होकर पवेलियन लौट गए थे।
यह कयास लगाया जा रहा है कि विराट कोहली उस चोट से पूरी तरह उबर नहीं पाए हैं और उनके कवर के तौर पर श्रेयस अय्यर को बुलाया गया है। श्रेयस अय्यर शुक्रवार सुबह धर्मशाला पहुंचे लेकिन अभ्यास सत्र में शामिल नहीं हो सके क्योंकि सुबह 9:30 पर शुरू अभ्यास सत्र शुरू हो गया था। धर्मशाला में शुक्रवार को आयोजित मैच-पूर्व प्रेस ब्रीफिंग के दौरान विराट कोहली ने कहा, ‘मैं उसी हालत में खेलूंगा, जब मैं 100 प्रतिशत फिट होऊंगा। मुझे फिज़ियो (पैट्रिक फारहार्ट) के साथ अपनी फिटनेस का आकलन करना होगा, हम आज रात (शुक्रवार) या कल सुबह (शनिवार) इस बात पर फैसला लेंगे कि मुझे खेलना है या नहीं।’ भारतीय कप्तान ने गुरुवार को नेट अभ्यास नहीं किया था ताकि वह कंधे को आराम दे सकें। युवा अय्यर को घरेलू सत्र में मुंबई के लिये अच्छे प्रदर्शन का फल मिला है।
श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मुंबई में हुए अभ्यास मैच में भी दोहरा शतक जड़ा था। घरेलू क्रिकेट में जमकर रन बरसा चुके श्रेयस अय्यर ने ऑस्ट्रेलिया के तेज और स्पिन दोनों ही गेंदबाजों का खूबसूरती से सामना किया था। अय्यर भारत-ए की पारी समाप्त होने के समय 210 गेंदों में 202 रन बनाकर नाबाद रहे थे। उनकी पारी में 27 चौके और 7 छक्के शामिल थे। मुंबई के इस 21 वर्षीय युवा बल्लेबाज ने घरेलू क्रिकेट के साथ ही आईपीएल में भी काफी प्रभावित किया है। श्रेयस वर्तमान में बैटिंग में सबसे अच्छा प्रदर्शन कर रहे युवाओं में सबसे आगे नजर आते हैं। श्रेयस अय्यर आईपीएल के 2015 संस्करण में पहली बार सुर्खियों में तब आए थे, जब दिल्ली डेयरडेविल्स ने उन्हें 2.6 करोड़ रुपये में खरीदा था। उन्होंने टीम की ओर से ओपनिंग की और 14 मैचों में 439 रन बनाए थे। इस साल उन्होंने आईपीएल के उभरते खिलाड़ी का अवॉर्ड भी जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here