Home Global News खट्टर सरकार को HC की फटकार, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए शहर...

खट्टर सरकार को HC की फटकार, कहा- राजनीतिक फायदे के लिए शहर जलने दिया

6
0
SHARE

नई दिल्ली, जेएनएन। बलात्कार के जुर्म में जेल की हवा खा रहे डेरा प्रमुख गुरमीत सिंह के समर्थकों ने जो हिंसा की है उस पर हरियाणा-पंजाब हाईकोर्ट ने अाज मनोहरलाल खट्टर सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। कोर्ट ने कहा कि सिर्फ राजनीतिक फायदे के लिए शहर को जलने दिया। कोर्ट ने सरकार को फटकार लगाते हुए कहा कि ऐसा लगता है कि सरकार ने गुरमीत सिंह के सामने सरेंडर कर दिया।

कोर्ट ने कहा राम रहीम की संपत्ति जब्त कर उसे बेच दिया जाए और उससे मिले पैसे से हिंसा में हुए नुकसान की भरपाई की जाए।

इस मामले पर केंद्र सरकार भी नजर बनाए हुए है। इसी मामले को लेकर गृह मंत्री राजनाथ सिंह के घर पर उच्च स्तरीय बैठक चल रही है।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में गृह सचिव, एनएसए प्रमुख, आईबी प्रमुख समेत कई बड़े अधिकारी भी मौजूद हैं। इससे पहले राजनाथ ने हरियाणा और पंजाब के हालातों की समीक्षा की और डेरा समर्थकों से शांत रहने की अपील की थी।

इस मामले में राजनाथ ने हरियाणा, दिल्ली और राजस्थान के सीएम को भी अलर्ट किया है। केंद्रीय गृहमंत्री ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से भी बात की। उन्होंने कहा, हरियाणा और पंजाब, दोनों के मुख्यमंत्री आश्वस्त हैं कि जल्द ही कानून-व्यवस्था की स्थिति सामान्य हो जाएगी।

वहीं सिरसा में सेना ने कमाल संभाल ली है और डेरे में घुसने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता को समझते हुए सेना धीरे-धीरे डेरे की ओर कूच कर रही है। वहीं डेरा आश्रम में भी बडी संख्या में गुरमीत राम रहीम के समर्थकों के मौजूद होने की खबर है। ऐसे में फिर से उपद्रव होने की आशंका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here