Home Global News फ्रांस के राष्ट्रपति ने 100 दिन में मेकअप पर खर्च किए 20...

फ्रांस के राष्ट्रपति ने 100 दिन में मेकअप पर खर्च किए 20 लाख रुपये

7
0
SHARE

इमैन्युअल मैक्रों
पैरिस
इमैन्युअल मैक्रों ने फ्रांस के राष्ट्रपति के तौर पर सिर्फ 100 दिन पूरे किए हैं, लेकिन वह विवाद में फंसते दिख रहे हैं। ली पॉइंट नाम की मैगजीन ने एक रिपोर्ट में बताया है कि मैक्रों ने 26 हजार यूरो यानी लगभग 20 लाख रुपये अपने मेकअप पर ही खर्च कर डाले हैं। इस खुलासे को मैक्रों के ऑफिस ने भी स्वीकारा है।

महज 39 साल के मैक्रों हाल ही में एक हफ्ते की छुट्टियां बिता के लौटे हैं। इसके बाद से ही वह फ्रांस के जलिट लेबर लॉ को लेकर चर्चा में हैं ऐसे में इस खुलासे के बाद मैक्रों को जनता की आलोचनाओं का शिकार होना पड़ रहा है। राष्ट्रपति आवास में आने के बाद से ही मैक्रों ने दो मेकअप आर्टिस्ट्स के बिल क्लियर किए हैं। इनमें से एक बिल 10 हजार यूरो का था और दूसरा 16 हजार यूरो का।

ली पॉइंट की रिपोर्ट के बाद राष्ट्रपति के सहयोगियों ने बताया कि इमर्जेंसी में मेकअप आर्टिस्ट्स को बुलाया गया था, आगे से राष्ट्रपति का कॉस्मेटिक बिल तेजी से घटेगा। अधिकारियों ने माना कि यह बिल काफी ज्यादा है लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि यह मैक्रों से पहले के राष्ट्रपतियों से कम है।

‘द गार्डियन’ के मुताबिक, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद भी इस तरह के विवादों में घिर चुके हैं। ओलांद ने अपने मेकअप पर 30 हजार यूरो खर्च किए थे। उन्होंने अपने बाल काटने के लिए एक नाई रखा था जिसे हर महीने 9 हजार 895 यूरो दिए जाते थे। पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी हर महीने 8 हजार यूरो अपने मेकअप पर खर्च करते थे।

इस खर्चे से लोगों में इसलिए भी नाराजगी है कि युवा नेता मैक्रों ने चुनाव से पहले यह वादा किया था कि वह फ्रांस की अर्थव्यवस्था को मजबूत बनाएंगे। अपने मजबूत चुनावी कैंपेन की बदौलत ही मैक्रों ने अपनी प्रतिद्वंद्वी मरीन ली पेन को राष्ट्रपति चुनाव में मात दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here