Home Janvani Bulletin बर्थडे से 6 दिन पहले शहादत, कैप्टन कुंडू ने लिखा था- जिंदगी...

बर्थडे से 6 दिन पहले शहादत, कैप्टन कुंडू ने लिखा था- जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए

439
0
SHARE

23 साल से भी कम उम्र में देश के लिए सर्वोच्च बलिदान देने वाले कैप्टन कपिल कुंडू का मानना था कि जिंदगी लंबी नहीं बड़ी होनी चाहिए. उन्होंने अपने फेसबुक के स्टेटस में आनंद फिल्म का ये मशहूर डॉयलॉग लिखा था. उनका फेसबुक स्टेटस था, ‘जिंदगी लंबी नहीं, बड़ी होनी चाहिए.’ 23 साल में ही कैप्टन वाकई बड़ी जिंदगी जी गए.रविवार को राजौरी में सीमा पार से फायरिंग में कैप्टन कुंडू और तीन जवान शहीद हो गए.

कैप्टन कपिल कुंडू 6 दिन के बाद ही अपना 23वां बर्थडे मनाने वाले थे. 10 फरवरी को उनका 23वां जन्मदिन था. गुरुग्राम के रहने वाले कैप्टन के सिर से पिता का साया उठने के बाद भी उनकी मां सुनीता ने उन्हें देश सेवा के लिए फौज में भेजने का साहसिक फैसला किया. अभी उनकी शादी नहीं हुई थी. उनकी दो बहन हैं जिनकी शादी हो चुकी है. कैप्टन की शहादत की खबर मिलते ही गुरुग्राम के पटौदी स्थित उनके घर पर लोगों का जमावड़ा लगने लगा.

रविवार को पाकिस्तान की नापाक फायरिंग का मुंहतोड़ जवाब देते हुए कैप्टन कुंडू ने अपने प्राण न्योछावर कर दिए. उनके साथ देश के तीन और सपूत सरहद पर शहीद हो गए. शहीद हुए जवानों में राइफलमैन शुभम कुमार, राइफलमैन रामअवतार और हवलदार रोशन लाल हैं.

इस साल पुंछ सेक्टर में हुए संघर्ष विराम उल्लंघन में अब तक नौ जवानों समेत 17 लोगों की मौत हुई है और 70 लोग घायल हो चुके हैं. पाकिस्तानी सेना की ओर से पुंछ सेक्टर के शाहपुर और भिंबर गली में रविवार सुबह से गोलीबारी की जा रही है. चार जवानों के शहीद और एक जवान के घायल होने के अलावा दो बच्चे भी इस गोलीबारी का निशाना बन गए.

इसके जवाब में भारतीय सैनिकों ने भी गोलीबारी की है. जानकारी के मुताबिक, पाकिस्तानी सेना की ओर से छोटे हथियारों, ऑटोमैटिक हथियारों, एंटी गाइडेड मिसाइल और मोर्टार से गोलीबारी की गई.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here