Home Global News बाबा राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा से केंद्र चिंतित

बाबा राम रहीम की गिरफ्तारी के बाद भड़की हिंसा से केंद्र चिंतित

8
0
SHARE

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। बाबा राम रहीम को बलात्कार का दोषी ठहराये जाने के बाद भड़की हिंसा ने केंद्र सरकार की चिंता बढ़ा दी है। हिंसा की खबरों के बीच किर्गिस्तान के दौरे से लौटे गृहमंत्री राजनाथ सिंह एयरपोर्ट से सीधे गृहमंत्रालय पहुंचकर हालात का जायजा लिया। उन्होंने हिंसा प्रभावित दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। उन्होंने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

गृहमंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि किर्गिस्तान में शंघाई सहयोग संगठन की बैठक में भाग लेने गए राजनाथ सिंह को देर शाम को वापस लौटना था, लेकिन तय समय से तीन घंटे पहले ही वे दिल्ली पहुंच गए। एयरपोर्ट से सीधे गृहमंत्रालय पहुंचकर उच्च अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके साथ ही उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर खट्टर से फोन पर बात की और कहा कि स्थिति पर काबू पाने के लिए केंद्र सरकार उनकी हर संभव मदद के लिए तैयार है। राजनाथ सिंह के अनुसार दोनों मुख्यमंत्रियों ने स्थिति को काबू करने का भरोसा देते हुए कहा कि उन्हें अतिरिक्त केंद्र बल की जरूरत नहीं है।

पंजाब और हरियाणा के साथ-साथ राजनाथ सिंह ने इनसे सटे हुए राज्यों राजस्थान और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री से भी बात की। साथ ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उपराज्यपाल अनिल बैजल को भी फोन किया। इन राज्यों में हिंसक घटनाओं को देखते हुए उन्होंने जरूरी कदम उठाने का निर्देश दिया और जरूरत पड़ने पर अतिरिक्त केंद्र मुहैया कराने का भरोसा दिया। इसके अलावा गृहमंत्रालय के कंट्रोल रूप को हालात के पल-पल पर नजर रखने और केंद्रीय एजेंसियों को इससे अवगत कराने का भी उन्होंने निर्देश दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here