Home Janvani Bulletin मुंबई में 80 रुपये के करीब पहुंचा पेट्रोल, जानिए इस महीने दिल्ली...

मुंबई में 80 रुपये के करीब पहुंचा पेट्रोल, जानिए इस महीने दिल्ली में कितने बढ़ गए दाम

450
0
SHARE

नई दिल्ली : पेट्रोल-डीजल की कीमतों में उबाल जारी है। कीमतों में तेजी का आलम यह है कि मुंबई में पेट्रोल की कीमतें 80 के करीब पहुंच चुकी हैं। वहीं राजधानी दिल्ली में 71.18 रुपए तक पहुंच चुकी है। पेट्रोल की कीमतों में बीते कई दिनों से इजाफा जारी है। वहीं डीजल का भी कुछ यही हाल है। गौरतलब है कि 16 जून 2017 से ही पेट्रोल डीजल की कीमतों रोजाना संशोधन जारी है। हालांकि साल 2017 के आखिरी दिन यानी 31 दिसंबर 2017 से लेकर 4 जनवरी 2018 तक पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

क्या है इजाफे की वजह: दरअसल तेजी से बढ़ता क्रूड पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आग लगा रहा है। इसके अलावा जियो पॉलिटिकल टेंशन और ओपेक देशों की ओर से प्रोडक्शन कट में विस्तार का फैसला भी क्रूड को लगातार बढ़ा रहा है जिसके कारण पेट्रोल और डीजल की कीमतें भी बढ़ रही हैं।

क्या कहते हैं एक्सपर्ट: केडिया कमोडिटी के प्रमुख अजय केडिया ने बताया कि क्रूड ऑयल में अभी और इजाफा देखने को मिल सकता है। उन्होंने बताया था कि जनवरी के आस पास डब्ल्यूटीआई (WTI) क्रूड 64 डॉलर के स्तर पार कर सकता है जो कि मौजूदा समय में 64.22 डॉलर के स्तर पर है और वहीं उन्होंने ब्रेंट क्रूड के 70 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंचने का अनुमान लगाया था जो कि मौजूदा समय में 69.74 के स्तर पर कारोबार कर रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here