Home Technology मोबाइल में यह कोड डालकर पता लगाएं कोई भी नंबर

मोबाइल में यह कोड डालकर पता लगाएं कोई भी नंबर

4
0
SHARE

इस पोस्ट हम आपको अपना मोबाइल नंबर पता लगाने का तरीका बताना जा रहे हैं

नई दिल्ली (जेएनएन)। आजकल सभी यूजर्स ड्यूल सिम स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं। इसमें से एक प्राइमरी सिम होती है और दूसरी सेकेंडरी। कई यूजर्स को बार-बार नंबर बदलने और सिम चेंज करने की आदत होती है। हालांकि, ऐसा केवल सेकेंडरी सिम के साथ ही किया जाता है। जब भी दूरसंचार कंपनियां नए ऑफर्स लॉन्च करती हैं तो यूजर्स उनका लाभ उठाने के लिए नई सिम खरीद लेते हैं। वहीं, ऑफर समाप्त होने के बाद सिम को बदल देते हैं। ऐसा कई यूजर्स ने रिलायंस जियो के साथ भी किया है। अब यह जरुरी नहीं कि आपको अपना हर नंबर याद रहे। बार-बार नंबर बदलने के चलते सभी नंबर्स को याद रखना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में परेशानी तब खड़ी हो जाती है जब आपको अपना नंबर रिचार्ज कराना हो और आपको नंबर याद न हो। इस तरह की स्थिति कई यूजर्स के साथ आई होगी।

इसी के चलते हम आपको एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिसके जरिए आपको अपना नंबर याद रखने की जरुरत नहीं होगी। नीचे दिए गए USSD कोड्स के जरिए आप फोन पर अपना नंबर देख पाएंगे। यह ट्रिक केवल प्रीपेड यूजर्स के लिए है।

इन USSD कोड्स से पता चलेगा आपका मोबाइल नंबर:

यहां एयरटेल से लेकर यूनिनॉर तक लगभग हर कंपनी के लिए USSD कोड्स दिए गए हैं। इनसे आप अपना मोबाइल नंबर पता लगा सकते हैं।

एयरटेल- 121*9#
यूनिनॉर- *222*2#
आइडिया- *1#
रिलायंस (Rcom)- *1#
वोडाफोन- *111*2#
बीएसएनएल- *222#
एयरसेल- *1#
रिलायंस जियो- माय जियो एप

नोट: अगर USSD कोड्स डायल करने के बाद आपके फोन पर पहले कोई और मैसेज आता है तो उसे OK कर दें। इसके बाद कुछ सेकेंड्स इंतजार करें। अब एक और पॉपअप आपको दिखाई देगा। यहां आपको अपना मोबाइल नंबर दिख जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here