Home City News यूपी में ‘पद्मावती’ की रिलीज़ मुश्किल, योगी सरकार ने सुरक्षा पर हाथ...

यूपी में ‘पद्मावती’ की रिलीज़ मुश्किल, योगी सरकार ने सुरक्षा पर हाथ खड़े किए

389
0
SHARE

विरोध करने वालों के मुताबिक फिल्म पद्मावती में इतिहास को तोड़ा मरोड़ा जा रहा है, अलाउद्दीन खिलजी का महिमामंडन किया जा रहा है. इनका आरोप है कि फिल्म में खिलजी और पद्मावती के बीच अंतरंग दृश्य दिखाया गया है.

लखनऊ: पद्मावती फ़िल्म से यूपी में हालात ख़राब हो सकते हैं, यूपी सरकार ने यही बात केन्द्र सरकार को बताई है. यूपी के प्रमुख गृह सचिव ने इस बारे में सूचना प्रसारण मंत्रालय के सचिव को चिट्ठी लिखी है. यहां की इंटेलिजेंस पुलिस यानी ख़ुफ़िया विभाग ने बताया है कि अगर एक दिसंबर को पद्मावती रिलीज़ हुई तो हंगामा, तोड़फोड़ और खूनखराबा हो सकता है. ख़ुद सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी चिंता जताई है.

 

यूपी सरकार का कहना है कि तीन चरणों में 22, 26 और 29 को निकाय चुनाव हो रहे हैं एक दिसंबर को वोटों की गिनती होगी और दो दिसंबर को मुस्लिमों का पर्व बारावफात है ऐसे में अगर फिल्‍म के खिलाफ कोई प्रदर्शन होने पर प्रदेश में व्यापक पैमाने पर अशान्ति तथा कानून एवं व्यवस्था की स्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं.

 

ऐसे में आगामी एक दिसम्बर को फिल्म का रिलीज होना शान्ति व्यवस्था के हित में नहीं होगा. यूपी सरकार का कहना है कि ट्रेलर रिलीज़ होने पर ये हालात हैं तो फिर फ़िल्म रिलीज़ होने पर क्या होगा ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here