Home Jyotish Vastu राशिफल- मार्च 2019 तक राहु-केतु का असर, सक्सेस के लिए क्या करें,...

राशिफल- मार्च 2019 तक राहु-केतु का असर, सक्सेस के लिए क्या करें, क्या नहीं

16
0
SHARE

राहु अभी कर्क राशि में और 27 अप्रैल 2018 को कर्क राशि के पुष्य नक्षत्र में प्रवेश करेगा। 3 जनवरी 2019 को कर्क राशि के पुनर्वसु नक्षत्र में प्रवेश करेगा। 07 मार्च 2019 को कर्क राशि से मिथुन राशि में प्रवेश करेगा। जबकि केतु मकर में है और 22 दिसंबर 2017 को मकर राशि के श्रवण नक्षत्र में प्रवेश करेगा। 31 अगस्त 2018 को मकर राशि के उत्तराषाढ़ा नक्षत्र में प्रवेश करेगा। 07 मार्च 2019 को मकर राशि से धनु राशि में केतु प्रवेश करेगा।
राहु का स्वभाव
ज्योतिषाचार्य शशिशेखर त्रिपाठी के अनुसार राहु का स्वभाव आडंबर प्रिय होता है, इसलिए व्यक्ति भी इसी के प्रभाव में रहता है। यह गुब्बारे जैसा होता है, जो जगह अधिक घेरता है, लेकिन इसके अंदर कुछ नहीं होता है। राहु की वजह से व्यक्ति ओवर कॉन्फिडेंट भी बनता है, जिससे समस्याएं बढ़ती हैं। राहु गंदगी, जहर, इंफेक्शन, बैक्टीरिया का भी कारक होता है।
केतु का स्वभाव
केतु का असर व्यावहारिक रूप से कम और मानसिक रूप से अधिक दिखाई देता है। केतु के असर से बचाव के तरीके पर विचार करने की आदत बहुत बढ़ जाती है। दिमाग में एक अजीब सी उलझन हो सकती है। केतु जीवनसाथी, मित्र या फिर पार्टनर पर बेवजह शक कराता सकता है। केतु की वजह से व्यक्ति में विश्वास की कमी होने लगती है।
आगे की स्लाइड्स में जानिए मार्च 2019 तक राहु-केतु का आपकी राशि पर कैसा असर रहेगा…
तस्वीरों का इस्तेमाल प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here