Home Technology 6.3 इंच की डिस्प्ले और डुअल कैमरे के साथ हुआ लॉन्च Samsung...

6.3 इंच की डिस्प्ले और डुअल कैमरे के साथ हुआ लॉन्च Samsung Galaxy Note 8

4
0
SHARE

न्यूयॉर्क में एक समारोह के दौरान सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को लॉन्च कर दिया गया है

नई दिल्ली (जेएनएन)। तमाम अफवाहों और संभावनाओं के बीच सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 को न्यूयॉर्क में एक समारोह में लॉन्च कर दिया गया। कंपनी के इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन में एक बड़ा डिस्प्ले, डुअल रियर कैमरा और सैमसंग बिक्सबाई वॉइस एसेसमेंट दिया गया है। यह एस-पेन स्टाइल के साथ भी उपलब्ध है जिसकी टिप को इस बार काफी फाइन बनाया गया है और जिसमें प्रेसर की सेंस्टिविटी में भी सुधार किया गया है। दिलचस्प बात यह है कि गैलेक्सी नोट8 की लॉन्चिंग आईफोन 8 की लॉन्चिंग से कुछ दिन पहले ही हुई है। सूत्रों के मुताबिक इसे अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

कैसा दिखता है Samsung Galaxy Note 8: Samsung Galaxy Note 8 लुक और डिजायन के मामले में गैलेक्सी एस8 स्मार्टफोन के जैसा ही है। हालांकि Samsung Galaxy Note 8 थोड़ा रैक्टेंगुलर शेप में हैं। नए सैमसंग नोट को ग्लास और मैटल बॉडी से तैयार किया गया है। साथ ही फ्रंट और रेयर हिस्से में कांच को घुमावदार डिजायन दिया गया है। डिवाइस के पिछले हिस्से पर फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है जैसा कि गैलेक्सी एस8 और एस8+।

कैसा है डिस्प्ले: Samsung Galaxy Note 8 में 6.3 इंच का इन्फिनिटी डिस्प्ले दिया गया है, जिसके किनारों पर मिनिमम बैजल्स दिए गए हैं। फोन की स्क्रीन सुपर एमोल्वॉइड है, जिसकी रेज्योल्यूशन 1440 x 2960 पिक्सल है। इसमें क्वाड एचडी डिस्प्ले को सुरक्षा देने के लिए गोरिल्ला ग्लास का इस्तेमाल किया गया है। यह स्मार्टफोन मिडनाइट ब्लैक, आर्किड ग्रे, डीप सी ब्लू और मैपल गोल्ड कलर में पेश किया गया है।

कैसा है प्रोसेसर: अगर प्रोसेसर की बात करें तो सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 में ऑक्टाकोर स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया गया है, जैसा कि गैलेक्सी एस8 में भी उपलब्ध है। अमेरिका और भारत के अलावा अन्य देशों में गैलेक्सी नोट8 अपने खुद के एक्सोनस 8895 चिपसेट के साथ उपलब्ध करवाया जा रहा है। इसमें 6 जीबी की रैम दी गई है। गैलेक्सी नोट 8 तीन रोम वैरियंट में 64 जीबी स्टोरेज, 128 जीबी स्टोरेज और 256 जीबी स्टोरेज के साथ उपलब्ध करवाया गया है।

बैटरी और कैमरा: इसमें 3300mAh की बैटरी दी गई है। Samsung Galaxy Note 8 डुअल रेयर कैमरा से लैस है और दोनों ही 12 मेगापिक्सल के हैं। फ्रंट कैमरा 8 मेगा पिक्सल का दिया गया है। यह एक ऐसा पहला स्मार्टफोन है जो कि दोनों कैमरा सेंसर पर ऑप्टिकल इमेज स्टेबलाइजेशन के साथ उपलब्ध है।

क्या है कीमत: अगर कीमत की बात करें तो अमेरिका में गैलेक्सी नोट 8 की कीमत 930 डॉलर रखी गई है। भारतीय मुद्रा में यह रकम करीब 59,561 रुपए बैठेगी। वहीं यूके में इसकी कीमत 869 पाउंड रखी गई है। यह रकम भारतीय मुद्रा में करीब 71,171 रुपए बैठेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here