Home Entertainment नेशनल अवॉर्ड मिलने पर अनिल कपूर ने अक्षय कुमार और बेटी सोनम...

नेशनल अवॉर्ड मिलने पर अनिल कपूर ने अक्षय कुमार और बेटी सोनम को इस अंदाज में दी बधाई

46
0
SHARE
Janvani news

बुधवार को दिल्ली में आयोजित हुए नेशनल अवॉर्ड लेने अक्षय कुमार मंच पर पहुंचे। अक्षय कुमार को फिल्म रुस्तम के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस समारोह के दौरान हरी साड़ी में नजर आई सोनम कपूर को फिल्म नीरजा के लिए स्पेशल मेंशन से सराहा गया।

बॉलीवुड इंडस्ट्री में 25 साल काम करने के बाद अक्षय कुमार ने अपने जीवन का पहला नेशनल अवॉर्ड प्राप्त किया। बुधवार को दिल्ली में आयोजित हुए नेशनल अवॉर्ड लेने अक्षय कुमार मंच पर पहुंचे। अपने जीवन के इस यादगार पल में अक्षय अपने परिवार के साथ पहुंचे। अक्षय के साथ उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना और बेटे आरव भी मौजूद रहे। इस अवॉर्ड से सभी को स्वंय राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने सम्मानित किया। इस सम्मान में एक सोने का कमल, एक प्रशस्ति पत्र, 10 लाख रुपए नकद और एक शॉल शामिल है।

अक्षय कुमार को फिल्म ‘रुस्तम’ के लिए नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इस मौके पर अनिल कपूर ने उन्हें बधाई देते हुए कहा, “बधाई हो अक्षय कुमार।आपके लिए बहुत खुश हूं। यह आपके मेहनत, हुनर और अनुशासन का नतीज है, जिसने आपको जीत दिलाई है। शाबाश।” वहीं इस मौके पर अनिल कपूर हाथ मिलाकर अक्षय कुमार को बधाई देते हुए दिखे। नेशनल अवॉर्ड लेने के बाद अक्षय कुमार की पत्नी औऱ एक्ट्रेस ट्विंकल खन्ना नेे भी उन्हें बधाई दी।

इस समारोह के दौरान हरी साड़ी में नजर आई सोनम कपूर को फिल्म ‘नीरजा’ के लिए स्पेशल मेंशन से सराहा गया। इस खास मौके पर सोनम अपने पिता अनिल कपूर, मां सुनीता कपूर और अपने कथित ब्वॉयफ्रैंड आनंद आहूजा के साथ मौजूद रही। सोनम को अवॉर्ड मिलने पर आनंद आहूजा,अनिल कपूर के साथ खड़े होकर तालियां बजाते हुए नजर आए। अनिल कपूर ने सोनम को बधाई देते हुए ट्वीट किया, “साफ है कि मैं अपने उत्साह को रोक नहीं सका। इसलिए एक पिता फोटोग्राफर बन गया। बधाई सोनम, मुझे तुम पर गर्व है।”

राष्ट्रीय पुरस्कार समारोह में प्रसिद्ध फिल्मकार और अभिनेता के.विश्वनाथ को प्रतिष्ठित दादासाहेब फालके पुरस्कार से सम्मानित किया गया। न्होंने कहा कि वह खुश हैं कि पुरस्कार का 64वां भाग भारत का ‘लघु रूप’ दिखाता है और भाषाओं, परंपराओं, धर्मों और संस्कृति की विविधता का उत्सव मनाता है। आपको बता दें कि विश्वनाथ भारतीय सिनेमा के इस सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित होने वाले 48वें व्यक्ति है। इस साल के राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों के लिये फीचर फिल्म निर्णायक मंडल की अध्यक्षता फिल्मकार प्रियदर्शन ने की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here