Sunday, March 24, 2019
Home City News IND vs AUS: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने क्यों कहा, इशांत, बुमराह...

IND vs AUS: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने क्यों कहा, इशांत, बुमराह और शमी ऑस्ट्रेलिया को कहेंगे ‘शुक्रिया’

361
0
SHARE

नई दिल्ली, जेएनएन।  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच शुक्रवार से पर्थ के ऑप्टस मैदान पर खेला जाएगा। खबरों की माने तो पर्थ की पिच पर घास छोड़ी गई है, जिसके कारण यहां तेज गेंदबाजों का हावी रहना लगभग तय है। अब ऑस्ट्रेलिया ने तो भारत तो तेज पिच पर खेलने का निमंत्रण दे दिया लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने कहा कि पर्थ की हरी पिच ऑस्ट्रेलिया को ही भारी पड़ सकती है।

माइकल वॉन ने कहा कि हम इंग्लैंड के बाद अब एडिलेड में भारतीय गेंदबाजों की गेंदबाजी देखते हुए लग रहा है कि इशांत, बुमराह और शमी रात को सोते समय ऑस्ट्रेलिया को जरूर धन्यवाद कहेंगे। वॉन ने कहा कि मेरे हिसाब से भारत के तीनों तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के प्रमुख तेज गेंदबाजों पर भारी पड़े हैं। ऐसे में ऑस्‍ट्रेलिया पर्थ की पिच पर घास छोड़कर काफी बड़ा खतरा मोल ले रही है।

इंग्लैंड को साल 2005 की एशेज जिताने वाले इस कप्तान ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया तेज पिच बनाकर भारतीय बल्लेबाजों को जल्द से जल्द आउट करने की योजना बना रही है लेकिन आपको ये समझना होगा कि एडिलेड में जहां गेंदबाजों के लिए ज्यादा मदद नहीं थी वहा भी भारत के गेंदबाजों ने शानदार गेंदबाजी की थी।

वैसे पर्थ की तेज पिच देखकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि टीम के पर्थ की पिच पर घास को देखकर हम बेहद खुश हैं। कोहली को आशा है कि पिच की घास को हटाया नहीं जाएगा और यह टीम के तेज गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होगी।

कोहली ने कहा, ‘हमने पिच देखी और उसमें काफी घास है। इस पिच पर एडिलेड ओवल मैदान से अधिक घास है और मैं इससे खुश हूं। यह पिच गेंदबाजों के लिए अधिक मददगार साबित होगी और ऐसे में हम सकारात्मक मानसिकता के साथ दूसरे टेस्ट मैच के लिए मैदान पर उतरेंगे।’

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Pin It on Pinterest

Share This
error: Content is protected !!