Home Jyotish Vastu नौ तपा सूर्य जब चंद्र के नक्षत्र रोहिणी में जाता है तो...

नौ तपा सूर्य जब चंद्र के नक्षत्र रोहिणी में जाता है तो पृथ्वी पर तपन बढ़ जाती है कुछ ज्यादा ही

113
0
SHARE
Janvani news

गर्मी को लेकर इन दिनों तरह-तरह की भविष्यवाणियां हो रही हैं। माना जा रहा है कि इस बार नौतपा के कारण ही बारिश अच्छी होगी।

जयपुर के ज्योतिषियों के अनुसार, आने वाली 25-26 मई को सूर्य उदय के समय चंद्रमा पृथ्वी तत्व की राशि वृषभ में रहने के साथ ही सूर्य व मंगल की युति के कारण 2 दिनों तापमान में बढ़ोतरी होगी और दौरान लोग गर्मी से बेहाल रहेंगे। 27 व 28 मई को सूर्य उदय के समय में चंद्रमा वायु तत्व की राशि मिथुन में रहेगा।

इस योग से शाम को आंधी आने की भी संभवना बन रही है। साथ ही इन दिनों में आसमान में बादल छाए रहने और कहीं-कहीं बूंदाबांदी की संभावना भी रहेगी। 29 व 30 को पूरे दिन व 31 मई को सुबह 11:13 तक चंद्रमा जल चर राशि कर्क में रहेगा, जिससे बारिश की संभावना बनेगी।

31 मई को 11:13 से 2 जून शाम 06:19 तक चन्द्रमा अग्नि तत्व की राशि सिंह में रहने से तापमान बढ़ेगा। इन दिन दिनों लोग गर्मी से बेहाल रहेंगे। 3 जून को चन्द्रमा पृथ्वी तत्व की राशि में रहने से तापमान में स्थिरता बनी रहेगी। मानसून का गर्भकाल नौ तपा सूर्य जब चंद्र के नक्षत्र रोहिणी में जाता है तो सूर्य की तपन कुछ ज्यादा ही बढ़ जाती है। रोहिणी नक्षत्र के कम से कम 9 दिन के अंतराल में बारिश ना हो तो वर्षा उस वर्ष अधिक होती है। सूर्य की गर्मी और रोहिणी के जल तत्व के कारण मानसून गर्भ में जाता है और नौ तपा ही मानसून का गर्भकाल माना जाता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here